पटना: एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड के उद्घाटन से आसान हुआ उत्तर से दक्षिण बिहार का सफर

एम्स दीघा एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण बिहार राज्य पथ विकास निगम लिमिटेड ने कराया है. यह बिहार में सबसे बड़ी एलिवेटेड परियोजना है.

पटना: सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के सबसे बड़े एलिवेटेड रोड एम्स से दीघा का उद्घाटन किया. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी और पथ निर्माण मंगल पांडेय समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. इस योजना की लागत 1289.25 करोड़ रुपये की है. इस सड़क के निर्माण से उत्तर व दक्षिण बिहार जाना अब आसान होगा.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस पथ के शुरू होने से लोगों को लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस एलिवेटेड रोड का काम 2018 में पूरा हो जाना था, पर कुछ कठिनाइयां आई. लेकिन आज खुशी है कि इस रोड पर अब आवागमन शुरू हो गया है.

'किसानों से बात करना चाहती है केंद्र सरकार'
वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने उद्घाटन के बाद मीडिया से बात करते हुए किसानों के मुद्दे पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों से बातचीत करना चाहती है. उनकी समस्या जानना चाहती है. उन्होंने कहा कि किसानों का हक उनसे कोई नहीं छीन सकता है.

बिहार में सबसे बड़ी एलिवेटेड परियोजना'
संजय अग्रवाल ने बताया कि एम्स दीघा एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण बिहार राज्य पथ विकास निगम लिमिटेड ने कराया है. यह बिहार में सबसे बड़ी एलिवेटेड परियोजना है. यह एनएच-98 के एम्स गोलंबर से शुरू होकर जेपी सेतु के दक्षिणी छोर पहुंच पथ में समाप्त होती है. इसकी कुल लंबाई 12.270 किलोमीटर है.