Sydney ODI: दूसरा मैच भी भारतीय टीम ने गंवाया, कंगारू टीम ने 2-0 से बनाई अजेय बढ़त

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से दूसरा वनडे भी हार कर सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है. भारत ने आज का मैच 51 रनों से गंवाया.

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे वनडे मैच में मेजबान टीम ने 51 रनों से जीत हासिल की. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी कर उन्होंने भारत के सामने 390 रनों का विशाल लक्ष्य रख दिया था.

50 ओवर में सिर्फ चार विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया ने 389 रन बनाए. वहीं, भारत ने अपने 9 विकेट खोकर केवल 338 रन ही बनाए.

पहले बैटिंग करने उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (83) और एरॉन फिंच (60) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. फिर पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने लगातार अपनी दूसरी शतकीय पारी खेली और 104 रन बनाए. मार्नस लाबुशेन ने भी 70 रन बनाए. ग्लेन मैक्सवेन 63 रनों की नाबाद पारी खेल कर लौटे.

वहीं, भारत की गेंदबाजी काफी निराशाजनक दिखी. मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिले. आज मयंक अग्रवाल से भी गेंदबाजी करवाई जिन्होंने एक ओवर में 10 रन दिए. हार्दिक को भी एक साल के बाद गेंदबाजी करते देखा गया. उन्होंने चार ओवर में 24 रन दिए और एक विकेट भी लिया.

इसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (28) और शिखर धवन (30) ज्यादा देर क्रीज पर नहीं बिता सके. फिर विराट कोहली ने भी काफी हद को स्कोरबोर्ड चलाया. उन्होंने 87 गेंदों का सामना कर 89 रन बनाए. उनकी इस पारी में सात चौके और दो छक्के शामिल थे. श्रेयस अय्यर ने भी 38 रन बनाए फिर केएल राहुल आए और उन्होंने पारी को आगे बढ़ाया. उन्होंने 66 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के मार कर 76 रनों की पारी खेली. हार्दिक पांड्या (28) और रविंद्र जडेजा (24) भी मैच फिनिश करने में नाकामयाब रहे.

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की बात करें तो पैट कमिंस के खाते में तीन विकेट गए. दो-दो विकेट जोश हेजलवुड और एडम जंपा ने चटकाए. मोइसेस हेनरिक्स और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिले.