AUS vs IND: कंगारू टीम के सामने फेल हुई टीम इंडिया, 66 रनों से गंवाया पहला ODI


ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी कर 374 रन बनाए जिसके बाद भारतीय टीम 50 ओवरों में लक्ष्य का पीछा न कर सकी और 66 रनों से मैच गंवा बैठी.

सिडनी: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहले वनडे मैच को मेजबान टीम ने 66 रनों से जीत लिया है. टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और भारत के सामने 375 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. भारतीय टीम इस विशाल स्कोर का पीछा करने में नाकामयाब रही.

आपको बता दें कि भारत की ओर से 375 रनों के लक्ष्य का पीछा कर उतरी टीम इंडिया के बल्लेबाजों में से सिर्फ हार्दिक पांड्या और शिखर धवन ने ही बेहतरीन बल्लेबाजी की. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल से आईपीएल 2020 के फॉर्म को देखते हुए काफी उम्मीदें थीं लेकिन वे आज सिर्फ 22 रन बना कर आउट हो गए.

कप्तान विराट कोहली (21), श्रेयस अय्यर (2) और केएल राहुल (12) ने भी निराश किया. हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त पारी खेली और 76 गेंदों पर 90 रन जड़ दिए. रवींद्र जडेजा 25 रन बना कर आउट हुए. नवदीप सैनी (29) और मोहम्मद शमी (13) ने भी कुछ रन जोड़े.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बात करें तो स्पिनर एडम जंपा को चार विकेट मिले. जोश हेजलवुड को तीन और मिचेल स्टार्क को एक विकेट मिला.

आपको बता दें कि 50 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट खोकर 374 रनों का विशाल स्कोर बनाया. ये ऑस्ट्रेलिया का वनडे में भारत के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर भी है. फिंच और स्मिथ के अलावा डेविड वार्नर ने भी शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक जमाया.

वॉर्नर और फिंच ने पहले विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी की. वार्नर ने 76 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 69 रन बनाए. फिंच ने 124 गेंदों पर 114 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के मारे.

स्मिथ के साथ उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी निभाई. स्मिथ ने 66 गेंदों पर तेज तर्रार 105 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में स्मिथ ने 11 चौके और छह चौके मारे. स्मिथ ने 61 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में तीसरा सबसे तेज शतक है.

इन सभी के अलावा ग्लैन मैक्सवेल ने 19 गेंदों पर 45 रन बनाए. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए.