दुबई में खेले गए फाइनल मुकाबले में मंबई ने 5 विकटों से जीत दर्ज कर अपना IPL टाइटल डिफेंड किया.

दुबई: IPL 13 के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने इतिहास रचते हुए दिल्ली पर 5 विकेट से जीत दर्ज की. वहीं उन्होंने अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड भी किया.

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मंगलवार को खेले जा रहे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 156 रन बनाए. जवाब में मुंबई की टीम ने 8 गेंद शेष रहते मैच में जीत हासिल की.

क्विंटन डी कॉक ने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की. पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर मार्कस स्टोइनिस ने डी कॉक को आउट किया. डी कॉक ने 12 गेंदों 20 रन बनाए.

उनके बाद आए सूर्यकुमार यादव ने आते ही तूफानी रूप अपनाया और एक चौका, एक छक्का लगाया. वह 19 रन बनाकर 11वें ओवर में रन आउट हुए. कप्तान रोहित ने अर्धशतक पूरा किया. वह 51 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगा 68 रन बनाए. एनरिक नॉर्खिया ने रोहित को आउट किया.

ईशान किशन ने 19 गेदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे. हार्दिक पांड्या ने पांच रन बनाए.

दिल्ली की ओर से नॉर्खिया ने 2 विकेट जबकि कगिसो रबाडा और स्टोइनिस ने एक-एक विकेट लिया

इसके पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए थें. दिल्ली के ऋषभ पंत ने 38 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 56 रन बनाए. कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की.

अय्यर ने नाबाद 65 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में कप्तान ने 50 गेंदों का सामना कर छह चौके और दो छक्के लगाए हैं.

मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने तीन, नाथन कुल्टर नाइल ने दो विकेट लिए