प्रदर्शन में आई गिरावट बनी टूर्नामेंट से बाहर होने की वजह: RCB, हेड कोच कैटिच

RCB अपने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की मौजूदगी में प्ले ऑफ में पहुंचने के बावजूद फाइनल तक का सफर तय करने में नाकामयाब रही.

दुबई: सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हुई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने प्रेसी कॉन्फ्रेंस में कहा कि, "टूर्नामेंट के आखिर के दिनों में हमारे प्रदर्शन में आई गिरावट की वजह से हम IPL से बाहर हो गए हैं."

RCB अपने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की मौजूदगी में प्ले ऑफ में पहुंचने के बावजूद फाइनल तक का सफर तय करने में नाकामयाब रही.

कोहली को जेसन होल्डर ने सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन भेजा जिसके बाद RCB 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी. जिसको हासिल करते हुए सनराइजर्स ने चार विकेट के नुकसान पर जीत हासिल की.

कैटिच ने कहा, "हां देखो टूर्नामेंट में निश्चित रूप से बहुत सारी चीजें पॉजिटिव भी थी हमारे लिए. मुझे लगता है कि जाहिर है कि हम बाहर जाने से निराश हैं और हमें आगे बढ़ने के बारे में सोचना चाहिए. लेकिन मुझे लगता है कि भविष्य के लिए अच्छी बात ये है कि (देवदत्त) पडिकल सानदार फॉर्म में हैं. निश्चित रूप से अपने पहले सीजन में एक युवा के लिए खेल पाना कठिन होता है. लेकिन उसने शानदार काम किया. उन्होंने हमारे लिए कुछ बहुत अच्छे नॉक खेले, कुछ बड़े प्लेटफॉर्म पर हमें स्थापित किया."

उन्होंने आगे कहा, "11 हफ्ते तक बबल में कैद होने के बाद खिलाड़ियों को स्पष्ट रूप से चुनौतियां का सामनना करना पड़ रहा था. लेकिन मुझे लगता है कि इसकी वजह से हम एक यूनिट की तरह बन गए और हमारे खिलाड़ियों ने इसे वास्तव में अच्छी तरह से संभाला है. मुझे लगता है कि हमारे यहां लोगों में एक दूसरे को लेकर दोस्ती की भावना है, मुझे लगता है जो मैदान पर भी देखने को मिली है. हालांकि हमारा प्रदर्शन टूर्नामेंट के आखिर में अच्छा नहीं रहा."