पटना में दूसरे चरण के चुनाव को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी: DM

पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया दूसरे चरण के मतदान को लेकर पटना पुलिस के जवानों के साथ साथ केंद्रीय पुलिस बल, एसटीएफ के साथ-साथ क्यूआरटी की टीम भी लगाई जा रही है. पटना जिले में कुल 15000 अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है.

पटना: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पटना जिले के जिन 9 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होना है, जिसमे बख्तियारपुर, दीघा, बांकीपुर, कुम्हरार, पटना साहिब, फतुहा, दानापुर, मनेर और फुलवारी विधानसभा शामिल है. दूसरे चरण को लेकर राजधानी में 4830 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

क्या कहते हैं डीएम
पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया दूसरे चरण के मतदान को लेकर पटना पुलिस के जवानों के साथ साथ केंद्रीय पुलिस बल, एसटीएफ के साथ-साथ क्यूआरटी की टीम भी लगाई जा रही है. पटना जिले में कुल 15,000 अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. पूरे जिले में 104 पुलिस चेक पोस्ट बनाये गए हैं.

पोलिंग बूथों पर भेजा गया वीवीपैट और ईवीएम मशीन
उन्होंने कहा कि पटनासिटी के पॉलीटेक्निक कॉलेज में बनाये गए नियंत्रण कक्ष से पटना जिले के सभी पोलिंग बूथों पर अधसैनिक बल के साथ वीवीपैट मशीन और ईवीएम भेजा गया है. वहीं, मत पेटियों को अधसैनिक बल की निगरानी में लाने का आदेश दिया गया है.

पटना के 9 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव
बता दें कि दूसरे चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव में पटना जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों में कुल मतदाताओं की संख्या 3230663 है. इसमें पुरुष मतदाता की संख्या 17 लाख एक हजार तीन है. तो वहीं महिला मतदाता की संख्या 1529520 है. इसके अलावा 140 ट्रांसजेंडर भी हैं.