भागलपुर में PM मोदी बोले- NDA की जीत तय, विरोधियों के लिए सरकारी नौकरी रिश्वत का जरिया


पीएम मोदी बिहार चुनाव 2020 के लिए भागलपुर में रैली कर रहे हैं. इस दौरान इन्होंने कहा कि बिहार रोजगार और उद्यमिता का हकदार है. इन्होंने यूपीए पर निशाना साधते हुए कहा कि वे सरकारी नौकरी देने को रिश्वत कमाने का जरिया मानते हैं.

भागलपुर: पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान देना काफी जरूरी है, इसलिए सवा लाख करोड़ रुपये का पैकेज घोषित किया गया था. उन्होंने कहा कि पिछले सालों में बिहार में साढ़े तीन हजार किलोमीटर के राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए गए हैं. पीएम ने कहा कि बिहार के कई शहर गंगा के किनारे बसे हैं, उनके लिए गंगा के ऊपर डेढ़ दर्जन पुल या तो बन गए या बन रहे हैं. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि अब जल्द ही वाटर वे को भी शुरू किया जा रहा है जिसका फायदा बिहार को होगा.



पीएम मोदी ने भागलपुर में कहा कि बिहार के लोग ये ठान चुके हैं कि एनडीए को फिर जिताना जरूरी है ज़रूरी इसलिए ताकि बिहार प्रगति के जिस पथ पर चल रहा है, उसकी गति और तेज हो. जरूरी इसलिए है, ताकि देश को सशक्त करने के लिए जो फैसले लिए गए हैं, वो बिहार में भी तेजी से लागू हों. प्रधानमंत्री ने अपनी रैली ने कहा कि बिहार रोजगार और उद्यमिता का हकदार है, ये कौन सुनिश्चित कर सकता है? वो जो सरकारी नौकरी देने को रिश्वत कमाने का जरिया मानते हैं या वो जो लोग बिहार की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को बेहतर बनाने और स्किल मैपिंग का काम कर रहे हैं.

यहां पीएम मोदी ने कृषि कानून, धारा 370 का जिक्र करते हुए विरोधियों पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने MSP का जिक्र करते हुए कहा कि उनके पास आज तक इसका जवाब नहीं है कि जब इनकी सरकार थी तब MSP पर फैसला क्यों नहीं लिया? क्यों इन लोगों के समय में किसानों से इतना कम अनाज खरीदा जाता था? क्यों इन लोगों ने किसानों की, बिहार के किसानों की परवाह नहीं की. उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार ने किसानों को लागत का डेढ़ गुना एमएसपी देने की सिफारिश लागू की थी. ये एनडीए की ही सरकार है जिसने सरकारी खरीद केंद्र बनाने और सरकारी खरीद, दोनों पर बहुत जोर दिया है.

वहीं, पीएम ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत की जांबाज सेना आतंकियों पर कोई कार्रवाई करे, सदहद पर तिरंगे की शान बढ़ाए, ये लोग विरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने को कहे तो भी ये लोग विरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्र हित में कोई फैसला हो तो ये लोग विरोध करते हैं.