बुधवार से शुरू हो रहीं बिहार इंटरमीडिएट 2021 की सेंट-अप (प्री-बोर्ड )परीक्षाएं

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से साल 2021 के लिए इंटरमीडिएट की सेंट-अप परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 14 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच होनी है परीक्षा.

पटना: इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए सेंटअप परीक्षा बुधवार 14 अक्टूबर से शुरू हो रही है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सेंटअप परीक्षा के लिए शिक्षण संस्थानों के प्रधानों को इस संबंध में निर्देशित किया है. बोर्ड ने कहा है कि संस्थान अपनी सुविधानुसार विद्यार्थियों की सेंटअप परीक्षा 14 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच करा सकते हैं.

14 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच सेंटअप परीक्षा
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने निर्देशित किया है कि 5 नवंबर तक सेंटअप परीक्षा संचालित कराकर स्कूल प्रबंधन परीक्षा फल का विवरण समिति द्वारा उपलब्ध कराएं. नतीजों की सॉफ्ट कॉपी की सीडी और हार्ड कॉपी के साथ 12 नवंबर 2020 तक जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में अनिवार्य रूप से जमा कराना सुनिश्चित होगा. इसके साथ ही सभी स्कूल प्रबंधन को यह विशेष निर्देश दिया गया है कि परीक्षा संचालन के क्रम में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी विस्तृत दिशानिर्देश का कठोरता पूर्वक अनुपालन कराना सुनिश्चित किया जाए.

कोरोना गाइडलाइंस का पालन अनिवार्य
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सभी जिला पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि परीक्षा संचालन के दौरान कठोरता कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करें. संक्रमण से बचाव के सभी एहतियातों का अुनपालन कराना सुनिश्चित करें. इसके साथ यह भी सुनिश्चित करेंगे कि सभी प्लस टू विद्यालय और महाविद्यालयों के परीक्षा फल 12 नवंबर तक निश्चित रूप से जिला पदाधिकारी के कार्यालय में जमा हो जाएं.