14 kg hemp with 19 lakh cash seized at Chapra Junction, 2 arrested



छपरा जंक्शन पर जांच के दौरान रेलवे पुलिस को यह बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने भारी मात्रा में कैश के साथ गांजा बरामद किया है.

सारण(छपरा): छपरा जंक्शन पर राजकीय रेलवे पुलिस ने बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट ट्रेन के एसी कोच से 19 लाख 50 हजार 400 रुपये के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार किया है. साथ ही इसी कोच से रेलवे पुलिस ने 14 किलो 300 ग्राम गांजा भी बरामद किया गया है. इस मामले में मधुबनी जिले के परिहारपुर निवासी दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार व्यक्तियों ने पुलिस को बताया है कि वह इलेक्ट्रॉनिक सामानों का कारोबार करते हैं और दिल्ली से सामान लाने के लिए जा रहे थे. हालांकि उनके पास कैश और सामान संबंधित कोई भी का कागजात नहीं मिला है. छापेमारी दल में इंस्पेक्टर हेमंत कुमार के अलावा इंस्पेक्टर केके सिंह ,छपरा रेल थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ,दिनेश कुमार साहू और अन्य पदाधिकारी शामिल थे. गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों की पहचान सौरव कुमार झा और वरुणकांत सत्यम के रुप में की गई है.

आरोपी पर प्राथमिकी दर्ज
रेल पुलिस इंस्पेक्टर हेमंत कुमार ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी ट्रेनों में जांच के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिनके साथ गिरफ्तार किए गए दोनों के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, जबकि लावारिस हालत में गांजे की बरामदगी के मामले में अलग से प्राथमिकी दर्ज की जा रही है और इस मामले में फरार गांजा के तस्कर को गिरफ्तार करने के लिए उनके ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.