NDA में सीट बंटवारे का ऐलान, जेडीयू को122, बीजेपी 121 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

नीतीश कुमार ने कहा कि, हम लोग बिहार के विकास के लिये काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. बहुत सारे लोगों के द्वारा बेवजह बहुत बातें की जाती हैं मैं उन्हें मैं महत्व नहीं देता हूं.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब महागठबंधन के बाद एनडीए में भी सीटों का बंटवारा हो गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि उनकी पार्टी जेडीयू 122 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसमें से सात सीटें जीतनराम मांझी की पार्टी हम को दी जाएंगी. वहीं बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जिसमें से पांच सीटें मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को देगी.

प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, हम लोगों का गठबंधन एनडीए है. इसमें बातचीत हो चुकी है. सीटों की सूची भी रिलीज कर दी जाएगी. अपनी सरकार के कामकाज का ब्यौरा भी मुख्यमंत्री ने दिया. उन्होंने कहा कि हमने न्याय के साथ विकास किया. हर इलाके में सड़क, बिजली सबमें सुधार हुआ है.

नीतीश कुमार ने कहा कि, हम लोग बिहार के विकास के लिये काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. बहुत सारे लोगों के द्वारा बेवजह बहुत बातें की जाती हैं मैं उन्हें मैं महत्व नहीं देता हूं. हमसे पहले भी 15 साल दूसरे लोगों को मौका मिला, कहां कोई विकास का काम हुआ, क्या हालत थी बिहार की. हमने हमेशा कहा न्याय के साथ विकास.

प्रेस कांफ्रेंस की महत्वपूर्ण बातें :-


बीजेपी का जेडीयू के साथ अटूट गठबंधन: संजय जायसवाल
नीतीश ही हमारे सीएम चेहरे है इसमें कोई भ्रम नहीं'
लोजपा हमारी सहयोगी है, पासवान जी की हमलोग इज्जत करते है'
एनडीए में वही रहेगा जो नीतीश के नेतृत्व को स्वीकार करेंगे'
जेडीयू को 122 सीटें, हम को 7 सीटें, बीजेपी को 121 सीटें
वीआईपी को बीजेपी अपने कोटे से सीट देगी
एनडीए गठबंधन को लेकर पहले ही बातचीत हो गई थी: नीतीश कुमार
बिहार के विकास के लिए जो भी काम है वो किया गया है: नीतीश
बिना वजह कई बातें की जाती है इसका कोई मतलब नहीं: नीतीश
15 साल पहले की स्थिति कैसी थी सबको पता है: नीतीश
बीजेपी की इच्छा पर 'हम' पार्टी को गठबंधन में शामिल किया: नीतीश
जल्द ही उम्मीदवारों का एलान किया जाएगा: नीतीश
हमलोगों के मन में किसी भी तरह की कोई गलतफहमी है: नीतीश
सभी को आजादी है जिसको भी जो बोलना है बोले : नीतीश
रामविलास जी के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना: नीतीश
'रामविलास राज्यसभा गए उसमें जेडीयू की भूमिका रही'
एनडीए में वही रहेगा जो नीतीश जी को मुख्यमंत्री मानेगा: सुशील मोदी
चुनाव परिणाम जो भी हो नीतीश मुख्यमंत्री बनेंगे: सुशील मोदी
एनडीए के 4 दल ही पीएम के फोटो का इस्तेमाल करेंगे: सुशील मोदी

इससे पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा बिहार में एनडीए के नेता नीतीश कुमार हैं, बिहार के गठबंधन में सारी बातें नीतीश कुमार के नेतृत्व में हो रही है, नीतीश कुमार जी के नेतृत्व को भाजपा पूरी तरह से स्वीकार करती हैं. एनडीए गठबंधन में वही रहेंगे जिन्हें उनका नेतृत्व स्वीकार है. उनको मुख्यमंत्री बनाने के लिये भाजपा पूरी कोशिश करेगी और तीन चौथाई बहुमत से नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम सरकार बनाएंगे.

बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल मौजूद थे

एक घंटे तक हुई बैठक


बिहार बीजेपी चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी के शीर्ष नेता आज नीतीश कुमार के साथ 1 घंटे से भी अधिक समय तक बैठक की. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकलते समय बीजेपी नेताओं ने मीडिया से बातचीत नहीं की. बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी बैठक में मौजूद रहे.

नीतीश पर BJP का भरोसा
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में वही रहेगा जो नीतीश कुमार के नेतृत्व को स्वीकार करेगा. हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ रहे हैं. नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाना है. तीन चौथाई बहुमत से एनडीए की सरकार बनेगी.

'सीटों का पेंच सुलझा'
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब तक के एन डी ए में सीटों का ऐलान नहीं हुआ है. कई सीटों पर बीजेपी और जदयू के बीच पेंच फंसा हुआ है और उसी को सुलझाने बीजेपी के शीर्ष नेता आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बैठक की.