विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के 46 उम्मीदवारों के नामों पर लगाई मुहर

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं. हालांकि इन उम्मीदवारों के नाम की सूची दिल्ली से लौटने के बाद प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा आज जारी करेंगे.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है. कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं. इन दोनों चरणों में पार्टी के पास 46 सीटें है. इन सभी सीटों पर सिटिंग उम्मीदवारों के नाम पर एक बार फिर से पार्टी ने मुहर लगा दी है. लेकिन इन उम्मीदवारों के नाम की सूची दिल्ली से लौटने के बाद प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा आज जारी करेंगे.

बता दें कि पहले चरण में कांग्रेस के पास 20 सीटें हैं. जनकारी के अनुसार इन सीटों पर जेडीयू से कांग्रेस में आए निवर्तमान विधायक गजानंद शाही को पार्टी बरबीघा से चुनाव लड़ाएगी. इसके अलावा नवादा जिला के कांग्रेस अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह ऊर्फ मनटन सिंह को वारिसलीगंज से चुनाव लड़ाने का फैसला किया गया है. वहीं, करगहर से संतोष मिश्रा, वाल्मीकिनगर विधानासभा सीट से राजेश कुमार सिंह, बेगूसराय से अमित भूषण, राजपुर से विश्नाथ राम, हिसुआ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक स्व. आदित्य सिंह की बहू नीतू कुमारी, फुलपरास से कृपानाथ पाठक, राजापाक से रामसुंदर दास की पुत्री शशि रानी, कुशेश्वरस्थान से डॉ. अशोक राम के नाम पर पार्टी ने मुहर लगाई है.

ये अजमा सकते हैं अपना भाग्य
इस बार के चुनाव में बेनीपट्टी से एक बार फिर भावना झा, बक्सर से मुन्ना तिवारी, गया टाउन से अशोक और टेकारी से अशोक गगन अपना भाग्य आजमा सकते हैं. साथ ही कहलगांव के विधायक और विधान मंडल दल के नेता सदानंद सिंह के बेटे सुभानंद सिंह, बिक्रम के सिद्दार्थ, कुटुम्बा के राजेश राम, औरंगाबाद के आनंद शंकर सिंह वजीरगंज से अवधेश कुमार सिंह और सिकंदरा से सुधीर कुमार ऊर्फ बंटी चौधरी का नाम तय है. हालांकि इन सबों से अलग बेगूसराय के बछवाड़ा सीट पर कोई निर्णय नहीं हो पाया है. कांग्रेस यह सीट अपने पास रखना चाहती है तो वहीं आरजेडी अपना उम्मीदवार उतारना चाहती है. इस संबंध में भी मंगलवार को फैसला लिया जाएगा