BSEB ने रिजल्ट में सुधार के लिए 10वीं-12वीं के छात्रों को दिया अंतिम मौका, 14 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

बिहार बोर्ड की दसवीं और बारहवीं परीक्षा के घोषित परिणामों में सुधार के लिए तिथि जारी कर दी गई है. परीक्षा समिति की ओर से 14 अक्टूबर तक अंतिम तिथि निर्धारित की गई है.

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा 2019, मैट्रिक और इंटर की कंपार्टमेंटल परीक्षा 2019 और मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 में सम्मिलित परीक्षार्थियों की मार्कशीट और प्रोविजनल सर्टिफिकेट में त्रुटि सुधार करने के लिए एक और मौका दिया है. जिन भी छात्रों के मार्कशीट और प्रोविजिनल सर्टिफिकेट में त्रुटि है, वह 30 सितंबर से 14 अक्टूबर तक सुधार करवा सकते हैं. कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुआ कार्य किया जाएगा.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इंटरमीडिएट और मैट्रिक परीक्षा 2020 की प्रोविजनल सर्टिफिकेट और क्रॉस लिस्ट विद्यालय के प्रधान को पहले ही भेज चुका है. जिन छात्रों को अपना त्रुटि सुधार कराना होगा वह प्रथम श्रेणी दंडाधिकारी के माध्यम से एफिडेविट, रजिस्ट्रेशन कार्ड एडमिट कार्ड की छाया प्रति के साथ अपना आवेदन विद्यालय के प्रधान के पास जमा करेंगे. इस कार्य में लगे सभी कर्मी और आवेदन देने वाले सभी विद्यार्थी अनिवार्य रूप से मास्क पहन कर आएंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे.

कोरोना गाइडलाइन के तहत किया जाएगा काम
बता दें कि समिति कीओर से निर्देश जारी किया गया है कि सभी प्रमंडल लिए क्षेत्रीय कार्यालय के उप सचिव द्वारा विद्यार्थियों के जमा आवेदन को प्राथमिकता देते हुए संशोधन की कार्रवाई की जाए. समस्या का निदान डीएमएस के माध्यम से अविलंब किया जाएगा. सरकार की ओर से कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और सभी आवश्यक एहतियाती कदमों को उठाते हुए काम करने का निर्देश निर्गत किया गया है. इस निर्देश के अनुरूप समिति के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों और विद्यालयों में वर्णित कार्य के निर्वहन के लिए पर्याप्त दूरी पर अलग-अलग काउंटर लगाकर आवेदन पत्र लिए जाएंगे.