बिहार पुलिस में 454 लेडी कॉन्स्टेबल पदों पर भर्तियां शुरु, 24 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

बिहार पुलिस के स्वाभिमान बटालियन में 454 लेडी कॉन्स्टेबल की नियुक्ति निकाली गई है. अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 24 जुलाई है.

पटना:
केंद्रीय चयन पर्षद ने सिपाही भर्ती के लिए 454 पदों पर रिक्तियां निकाली है. यह रिक्तियां बिहार पुलिस अंतर्गत बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में सिपाही पद के लिए है. इसका वेतनमान 21,700 से 69,100 बीच होगी. इन पदों पर नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है.

होगी 454 लेडी कॉन्स्टेबल की नियुक्ति
इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए बिहार पुलिस के स्वाभिमान बटालियन में 454 लेडी कॉन्स्टेबल की नियुक्ति निकाली गई है. अभ्यर्थियों को प्रक्रिया के अंतर्गत विज्ञापन में दिए गए निर्देशों और शर्तों का पालन करना अनिवार्य होगा. महिला अभ्यर्थियों को परीक्षा शुल्क के रूप में निर्धारित राशि का भुगतान करना होगा. अभ्यर्थियों की उम्र 01-01-2020 को मैट्रिक अथवा समकक्ष के प्रमाण पत्र के अनुसार होना अनिवार्य है. अनुसूचित जनजाति कोटि की महिलाओं के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष से अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए.

आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 24 जुलाई
नियुक्ति की प्रक्रिया के प्रथम चरण में लिखित परीक्षा होगी. वहीं दूसरे चरण में फिजिकल एक्जाम लिया जाएगा. पुलिस मैनुअल के अनुसार मेघा सूची निकाली जाएगी. केंद्रीय चयन पर्षद ने अधिकारिक वेबसाइट पर यह नोटिफिकेशन जारी किया है. यहां से कैंडिडेट पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 24 जुलाई है.